जिंदादिल शख्सियत थे पृथ्वीराज कपूर, कैंसर होने के बाद भी पोते की शादी में जमकर नाचे थे एक्टर


जिंदादिल शख्सियत थे पृथ्वीराज कपूर, कैंसर होने के बाद भी पोते की शादी में जमकर नाचे थे एक्टर

Prithviraj Kapoor Birth Anniversary: एक्टर और फिल्ममेकर पृथ्वीराज कपूर (Prithviraj Kapoor) ने हिंदी सिनेमा को आगे बढ़ाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. उन्होंने अपने पूरे करियर में बहुत कम फिल्मों में काम किया था, लेकिन उनके निभाए किरदार सिने प्रेमियों के दिलों में आज भी जिंदा है. ऐतिहासिक फिल्म ‘मुगल-ए-आजम’ में अकबर के किरदार को उन्होंने जिंदा कर दिया था. 63 साल पहले रिलीज हुई ये फिल्म इतिहास के पन्नों में आज भी दर्ज है. 3 नवंबर को पृथ्वीराज कपूर की बर्थ एनिवर्सरी है. इस मौके पर हम आपको उनसे जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा बताते हैं.

जिंदादिल इंसान थे पृथ्वीराज कपूर
पृथ्वीराज कपूर ना केवल बेहतरीन एक्टर थे बल्कि एक जिंदादिल इंसान भी थे. उन्होंने अपने आखिरी समय में भी लाइफ को एंजॉय करना नहीं छोड़ा था. आपको जानकर हैरानी होगी कि कैंसर से पीड़ित होने के बावजूद पृथ्वीराज कपूर ने पोते रणधीर कपूर की शादी में जमकर डांस किया था. उन्हें ऐसा करता देखकर परिवार और शादी में पहुंचे मेहमान भी दंग रग गए थे.

शादी में बड़े सितारों ने परोसा खाना
कुछ समय पहले ई-टाइम्स के साथ एक इंटरव्यू के दौरान शम्मी कपूर की पत्नी नीला देवी ने इस किस्से का खुलासा किया था. उन्होंने कहा, ‘ऋतु राज कपूर और राजन नंदा की धूमधाम से शादी हुई थी. क्या लजीज खाना था. कई मेहमान आए थे. क्या आपको पता है शादी में खाना कौन-कौन परोस रहे थे? मनोज कुमार, राजेंद्र कुमार और कई बड़े सितारे. सबने कहा कि हमारी बेटी की शादी है’.

कैंसर और तेज बुखार में भी किया डांस
नीला ने आगे बताया कि रणधीर कपूर (Randhir Kapoor) और बबिता (Babita) की शादी में पृथ्वीराज कपूर ने खूब एंजॉय किया था. उन्होंने कहा, ‘उस ‘वक्त मेरे ससुर कैंसर से जूझ रहे थे और उन्हें बहुत तेज बुखार भी था, लेकिन उन्होंने इसकी बिल्कुल भी परवाह नहीं की. वह बाहर आए और घोड़ी के सामने जमकर डांस करने लगे. बता दें कि कैंसर की वजह से 29 मई, 1972 को पृथ्वीराज कपूर का निधन हो गया था. उनकी मौत के ठीक 16 दिन बाद पत्नी रामसरनी ने भी दुनिया को अलविदा कह दिया था.

Leave a comment