90s की इस हसीना से शादी रचाने वाले थे अजय देवगन, काजोल की एंट्री ने बिगाड़ दिया पूरा खेल!


90s की इस हसीना से शादी रचाने वाले थे अजय देवगन, काजोल की एंट्री ने बिगाड़ दिया पूरा खेल!

Ajay Devgn Kajol Love Story: अजय देवगन (Ajay Devgn) और काजोल (Kajol) बॉलीवुड इंडस्ट्री के पॉपुलर कपल्स में से एक हैं. दोनों की शादी को 20 साल से ज्यादा हो चुके हैं. अजय और काजोल ने सात फेरे लेने से पहले काफी समय तक एक-दूसरे को डेट किया था. उस वक्त करिश्मा कपूर (Karisma Kapoor) का भी जबरदस्त स्टारडम था. बताया जाता है कि काजोल से पहले अजय देवगन करिश्मा कपूर के प्यार में गिरफ्त थे और दोनों ने शादी करने का मन भी बना लिया था, लेकिन उसी बीच काजोल की एंट्री ने सारा खेल बिगाड़ दिया.

चर्चा में रहा तीनों सितारों के बीच लव ट्राएंगल
90 के दशक में अजय देवगन, काजोल और करिश्मा कपूर की गिनती बड़े सितारों में होती थी. तीनों के बीच लव ट्राएंगल भी काफी चर्चा में रहा. ‘जिगर’ फिल्म की शूटिंग के वक्त अजय देवगन और करिश्मा कपूर काफी क्लोज आ गए थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, करिश्मा कपूर से पहले अजय देवगन रवीना टंडन को डेट कर रहे थे.

 

काजोल ने बिगाड़ दिया करिश्मा कपूर का खेल!
‘जिगर’ के बाद अजय देवगन और करिश्मा कपूर कई फिल्मों में साथ दिखे जिसमें ‘सुहाग’, ‘धनवान’ और ‘सरगम’ शामिल हैं. एक साथ फिल्में करने के दौरान दोनों एक-दूसरे के साथ काफी टाइम स्पेंड किया करते थे और काफी क्लोज हो गए. लेकिन इस बीच अजय देवगन की लाइफ में काजोल की एंट्री हो गई. दोनों ने साल 1995 में फिल्म ‘हलचल’ में काम किया था. उस वक्त काजोल को अजय देवगन का नेचर भा गया था और फिर दोनों में अच्छी दोस्ती हो गई.

 

जब प्यार में बदल गई दोनों की दोस्ती
बताया जाता है कि उन दिनों काजोल अपने दोस्त कार्तिक मेहता को डेट कर रही थीं, लेकिन दोनों का रिश्ता टूट गया. अच्छे दोस्त होने के नाते काजोल और अजय देवगन अक्सर एक-दूसरे से अपनी बातें शेयर किया करते थे. इसी दौरान उनका रिश्ता और भी मजबूत होता चला गया. रिपोर्ट्स के अनुसार, एक बार काजोल और अजय देवगन साथ बैठे हुए थे, तभी करिश्मा कपूर ने अजय देवगन का कॉल किया. जब कॉल पर काजोल ने लड़की की आवाज सुनी तो वह बहुत गुस्सा हो गई थीं.

इसके बाद अजय देवगन (Ajay Devgn) ने काजोल (Kajol) के प्रति अपने प्यार को स्वीकार किया और फिर करिश्मा कपूर (Karishma Kapoor) एक्टर की लाइफ से निकल गईं. अजय देवगन और काजोल ने साल 1999 फरवरी में शादी रचाई थी. दोनों के दो बच्चे हैं, जिनके नाम नीसा देवगन और युग देवगन हैं.

Leave a comment