22 मैचों के बाद ये चार टीमें सेमीफाइनल में पहुंचने की हैं दावेदार, इनका बाहर होना लगभग तय


22 मैचों के बाद ये चार टीमें सेमीफाइनल में पहुंचने की हैं दावेदार, इनका बाहर होना लगभग तय

ICC ODI World Cup 2023: वर्ल्ड कप में अभी तक कुल 22 मैच हो चुके हैं. इन 22 मैचों के बाद सेमीफाइनल की रेस में कुछ टीमें काफी आगे निकल चुकी हैं, और कुछ टीमें काफी पीछे रह चुकी हैं. हालांकि, अभी भी सेमीफाइनल के समीकरण में कुछ बदलाव हो सकते हैं, लेकिन कुछ टीमों का प्रदर्शन देखकर ऐसा लग रहा है कि उनके लिए सेमीफाइनल में जाना लगभग तय है. आइए हम आपको ऐसी टीमों के नाम बताते हैं.

वर्ल्ड कप में हुए 22 मैचों के बाद प्वाइंट्स टेबल में सबसे ऊपर इंडिया की टीम है, जिनके पास सबसे ज्यादा 10 अंक हैं. इंडिया ने अभी तक 5 के पांचों मैचों में जीत हासिल की है, और प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर मौजूद है. भारत का सेमीफाइनल में जाना लगभग तय लग रहा है. भारत के बाद दूसरे नंबर पर न्यूज़ीलैंड की टीम है, जिसने अभी तक 5 मैचों में से 4 में जीत हासिल की है, और 8 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर है.

सेमीफाइनल में जाने वाली टीमों की लिस्ट

न्यूज़ीलैंड की टीम सिर्फ इंडिया से हारी है, और उनके गेम को देखकर भी ऐसा लगता है कि वो सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर लेंगे. प्वाइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका है, जिन्होंने अभी तक 4 मैचों में से तीन में जीत हासिल की है, और 6 अंकों के साथ प्वॉइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर है. साउथ अफ्रीका की टीम सिर्फ नीदरलैंड से हारी है, लेकिन बाकी टीम बड़ी टीमों को मात भी दी है. उनके तमाम गेमिंग स्किल्स और परफॉर्मेंस को देखकर सेमीफाइनल में उनकी जगह पक्की लग रही है.

इन तीन टीमों के अलावा ऑस्ट्रेलिया एक ऐसी टीम है, जिसने अपने शुरुआती दो मैचों में हार झेलने के बाद शानदार वापसी की है. ऑस्ट्रेलिया की टीम और उनके प्रदर्शन में आए सुधार को देखकर सेमीफाइनल में उनका जाना लगभग तय लग रहा है. इस तरह से वर्ल्ड कप के 22 मैचों के बाद भारत, न्यूज़ीलैंड, साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया का सेमीफाइनल में जाना लगभग तय लग रहा है. इन चार टीमों के अलावा कुछ टीम ऐसी भी हैं, जिनका सेमीफाइनल से बाहर होना भी तय लग रहा है, इसमें बांग्लादेश, नीदरलैंड, श्रीलंका और इंग्लैंड की टीम नाम शामिल है. इन सभी के अलावा पाकिस्तान और अफगानिस्तान की दो टीम ऐसी है, जो अगर अपने बाकी बचे हुए मैचों में अच्छा प्रदर्शन करें तो सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर सकते हैं.

Leave a comment